Sunday, July 15, 2018

Whatsapp में Auto Media डाउनलोड कैसे बंद करें

आप सभी Whatsapp का Use करते है और यह Chatting का सबसे लोकप्रिय माध्यम है. आज छोटे से लेकर बड़े तक सब Whatsapp का Use करते है. आज आप किसी मजदुर के मोबाइल में भी Whatsapp देख सकते है भले ही उसे इंग्लिश का ज्ञान ना हो लेकिन हिंदी में लिखकर भी Whatsapp Use कर लेगा. 


Whatsapp में आये दिन कई नए-नए फीचर आते रहते है, जो हमारे बहुत काम के होते है. लेकिन कई बार हम एक गलती कर बैठते है जिसकी वजह से हमारा Data भी खूब उड़ता है और मोबाइल में अनावश्यक Photo, Video फाइल्स आ जाती है.

यह है Whatsapp का Auto Media फीचर, जिसमे अपने आप कोई भी Photo, Video या Document आने पर अपने आप डाउनलोड हो जाता है. ऐसे में ना चाहते हुए भी कुछ चीजें हमारे Phone में आ ही जाती है. आज में आपको बताऊंगा की कैसे आप Auto Media डाउनलोड को बंद कर सकते है.

How To Stop Whatsapp Auto Media Download

Step 1:- सबसे पहले Whatsapp को ओपन करें.

Step 2:- इसके बाद राईट साइड में तीन डॉट पर क्लिक करके Setting पर जाएँ.

Step 3:- अब Data And Storage Usage में जाए.

Step 4:- अब आपको Media Auto Download में When Using Mobile Data, Wi-Fi, Roming आदि के आप्शन दिखेंगे.

Step 5:- इसमें से आपको जिसे Auto Download पर रखना है उसे टिक रहने दे और जिसे Auto Download से हटाना है, उस पर से टिक मार्क हटा दे. अगर आप चाहते है की कोई भी बिना परमिशन के डाउनलोड ना हो तो No Media पर क्लिक कर दे.

अब जब तक आप डाउनलोड पर क्लिक नहीं करेंगे तो तब तक कोई भी Photo Video और Document अपने आप डाउनलोड नहीं होगा. उम्मीद करता हु की आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी.

No comments:

Post a Comment

कैसे बने एक सक्सेसफुल ब्लॉगर How To Become A Successful Blogger In Hindi

आजकल वेबसाइट की तरह ब्लॉग भी लिखने का एक सरल और अच्छा माध्यम हे. ब्लॉग भी इन्टरनेट के जितना ही पुराना है. आज Blogging में बहुत अच्छे अवसर म...