Sunday, July 15, 2018

जानिये 6 ख़ास मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में Mobile Application In Hindi

आज हर किसी के पास एंड्राइड फोन है और वह इसमें बहुत सारे Apps भी Use करता है. ऐसे कई सारे Apps है जो आपके बहुत काम के है और आपके काम को आसान कर सकते है. जिनकी मदद से आप अपने रोजमर्रा के काम को भी बड़े ही आसान तरीके से पूरा कर सकते है. आईये जानते है ऐसे ही कुछ खास मोबाइल Apps के बारे में. 


6 Mobile Apps In Hindi

1. Fat Booth
यह App किसी भी Photo को फैला देता है यानी इस Apps के द्वारा किसी भी इंसान को मोटा दिखाया जा सकता है.

2. App Lock

इस App के द्वारा आप किसी भी एप्लीकेशन पर Lock लगा सकते है, जिससे आपके Mobile की Security मजबूत रहेगी और कोई भी बिना आपकी परमिशन के आपका Mobile Access नहीं कर पायेगा.

3. Hubi App

यह एक लोकप्रिय Free Movie स्ट्रीमिंग App है. इस App की मदद से आप 39 साइट्स को एक्सेस कर सकते है. इसमें YouTube, 180 Upload जैसी साइट्स शामिल है. इसमें आप अपनी फेवरेट Movies के लिंक को भी अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है.

4. Hola App

इस App के द्वारा आप किसी भी कॉलर के नाम की पहचान कर सकते है. यह Incoming Call के दौरान Call करने वाले व्यक्ति की Photo भी दिखाता है और Location भी बताता है.

5. Hindu Calendar

इस App के जरिये आप किसी भी दिन का पंचाग देख सकते है. इसमें पक्षों के बारे में भी दिया गया है. इस App में तिथि, योग, कर्म, नक्षत्र, ग्रह, वार आदि के बारे में भी बताया गया है.

6. Diabetic Audio Recipes Lite

डायबिटीज से ग्रस्त लोगों के लिए सबसे बड़ी परेशानी इस बात की रहती है की क्या खाया जाये. यह App इस बात का ख्याल रखता है की खाने में क्या बनाया जाए. इस App में डायबिटीज के मरीजों के लिए कई सारी Recipes मिल जाएगी.

No comments:

Post a Comment

कैसे बने एक सक्सेसफुल ब्लॉगर How To Become A Successful Blogger In Hindi

आजकल वेबसाइट की तरह ब्लॉग भी लिखने का एक सरल और अच्छा माध्यम हे. ब्लॉग भी इन्टरनेट के जितना ही पुराना है. आज Blogging में बहुत अच्छे अवसर म...