Sunday, July 15, 2018

क्या आप जानते है इन फर्जी जॉब्स के बारे में Scam Jobs Details In Hindi

जैसे-जैसे Technology विकसित हुयी है लोगों ने इसका गलत Use करना भी स्टार्ट कर दिया है. आज Technology के माध्यम से लोगों को मुर्ख बनाना कोई मुश्किल काम नहीं है. अच्छा सा और ज्यादा कमाई का लालच दे दो लोग अपने आप आपको पैसे देंगे, वो भी बिना जान पहचान के. 


लोग तो अपने बैंक तक का Access दूसरों को दे देते है जबकि हर बैंक में लिखा होता है की अपनी बैंक की Detail किसी को ना दे. ऐसे में लोगों को ठगना शातिर लोगों के लिए आसान बनता जा रहा है. ऐसे में यह मुश्किल हो जाता है की कौनसा ऑनलाइन जॉब रियल और कौनसा फेक. आज हम आपको कुछ फर्जी जॉब्स के बारे में बताएँगे जिसमे लोग अपना बहुत पैसा बर्बाद कर देते है.

Scam Jobs Details In Hindi


1. SMS Jobs

इस तरह के जॉब में लोगों को SMS भेजने के पैसे दिए जाते है जो की 1 रूपये से लेकर 5 रूपये तक होता है और इसमें लोगों से सिक्योरिटी के नाम पर 500 से 2000 तक रूपये लिए जाते है. इसमें जब आप काम पूरा करके देते है तब वह आपका phone उठाना भी बंद कर देते है और इस तरह आपके पैसे डूब जाते है.

2. Data Entry Jobs

इस तरह के जॉब में आपको कुछ इमेज फाइल दी जाती है जिसे आपको Microsoft Word में या Notepad में टाइप करना होता है और इसमें आपको Per Page के 50 से 100 रूपये तक देने का कहा जाता है. लेकिन काम पूरा होने के बाद वे लोग आपके काम में गलती निकाल कर आपका काम Reject कर देते है और आपको पैसे देने से मना कर देते है.

3. Form Filling Jobs

इस तरह के जॉब में आपको फॉर्म फिल करने होते है और उसके हिसाब से आपको Per Form के पैसे दिए जाते है, लेकिन इसमें भी वे शातिर लोग गलतियां निकाल कर आपका काम Reject कर देते है या आपको Payment बाद में देने का कह कर पैसे देने से मना कर देते है.

4. Ad Posting Jobs

इस तरह के जॉब में आपको कुछ Ad दिए जाते है जिन्हें आपको किसी दूसरी वेबसाइट पर जाकर पोस्ट करना होता है. आसान दिखने वाले इस जॉब के लिए आपसे बहुत पैसे लिए जाते है और बाद में आपका Phone भी नहीं उठाते है.

No comments:

Post a Comment

कैसे बने एक सक्सेसफुल ब्लॉगर How To Become A Successful Blogger In Hindi

आजकल वेबसाइट की तरह ब्लॉग भी लिखने का एक सरल और अच्छा माध्यम हे. ब्लॉग भी इन्टरनेट के जितना ही पुराना है. आज Blogging में बहुत अच्छे अवसर म...