Sunday, July 15, 2018

Paytm से Mobile Recharge कैसे करें?

आज के टाइम में ऑनलाइन रिचार्ज में हर कोई Paytm का उपयोग करता है. Paytm आज सबसे पोपुलर डिजिटल सर्विस है. Paytm की मदद से आप ना सिर्फ रिचार्ज कर सकते है बल्कि Movie Ticket, Bus Ticket, Train Ticket, Flight Ticket आदि भी बुक कर सकते है. 


इसके अलावा आप Paytm से Electricity Bill, Postpaid Bill भी भर सकते है. इसमें आप UPI से Payment भी transfer कर सकते है. इसके अलावा आप इससे Shopping भी कर सकते है. आज में आपको बताऊंगा की कैसे आप Paytm से Recharge कर सकते है.

How To Recharge On Paytm

- सबसे पहले Paytm को Download करें और अगर डाउनलोड है तो उसे ओपन करें.

- इसके बाद Paytm में Sign-Up करें और अगर आपका Paytm में पहले से अकाउंट है तो Log-In करें.

- अब Mobile Recharge आप्शन पर क्लिक करें.

- इसमें अब अपना Mobile Number डालें. Mobile Number डालते ही यह सिम को अपने आप एक्सेस कर लेगा की कौनसी सिम पर आप रिचार्ज करना चाहते है.

- इसके बाद जितने रूपये का आप रिचार्ज करना चाहते है उतने रूपये लिखें. चाहे तो आप Browse Plan पर क्लिक करके भी Recharge Plan देख सकते है.

- इसके बाद अगर आपके पास कोई Promo Code नहीं हो तो Fast Forward पर टिक लगाके Process पर क्लिक करें.

- अब आप UPI Address, Debit Crad, Credit Card आदि की हेल्प से रिचार्ज कर सकते है.

- जैसे ही रिचार्ज सक्सेस होगा आपको Paytm Screen पर दिख जायेगा और आपके मोबाइल पर Message भी आ जायेगा. इसके अलावा अगर आपने Email भी डाली है तो उस पर Recharge Success का Message आएगा.

इस तरह से आप Paytm से कोई भी मोबाइल रिचार्ज कर सकते है. उम्मीद करता हु की आपको यह ट्रिक पसंद आई होगी. अगर आपको यह ट्रिक पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और कमेन्ट बॉक्स में अपने विचार देवे.

No comments:

Post a Comment

कैसे बने एक सक्सेसफुल ब्लॉगर How To Become A Successful Blogger In Hindi

आजकल वेबसाइट की तरह ब्लॉग भी लिखने का एक सरल और अच्छा माध्यम हे. ब्लॉग भी इन्टरनेट के जितना ही पुराना है. आज Blogging में बहुत अच्छे अवसर म...